Pi network KYC - Live video

Top metaverse coin list game play to earn hindi metamitra | Enter the Metaverse Now | crypto gaming projects

Top metaverse coin list game play to earn hindi metamitra | Enter the Metaverse Now | crypto gaming projects


Top metaverse coin list game play to earn hindi metamitra | Enter the Metaverse Now | crypto gaming projects

आज हम मेटामित्र ब्लॉग में यहां मेटावर्स list देखेंगे और जानेंगे इसमें क्या क्या होता है। पर क्यूँ? 

तो इसका जवाब ये हे की  अभी जो इंटरनेट का वेब २.० वर्ज़न  हे वो जब  नया नया था तो लोगों को पता नहीं था की इसमें क्या करना हे और ये तुरंत ही इतना फेमस नहीं था।  पर आज आप जानते हैं की यूट्यूब , इंस्टाग्राम टिकटोक और ब्लॉग से कैसे पैसे bhi कमाए जा सकते हैं।  तो यही इंटरनेट अब उसकी नेक्स्ट जनरेशन यानि वेब ३.० बनने की तरफ तेजी से बढ़ रहा हे। ब्लॉकचेन, एनएफटी, क्रिप्टो और मेटावर्स इंटरनेट का फ्यूचर हे. इसके लिए आप अभी से जानना शुरू करोगे तो इसमें पैसे कमाने के कुछ न कुछ रास्ते आप खुद ही ढूंढ लोगे। यदि आप मेटावर्स, ब्लॉकचैन, क्रिप्टो और एनएफटी का क्या मतलब है ये नहीं जानते हैं तो बेजिक जानकारी प्राप्त करने के लिए पहले पिछले वीडियो जरूर देखें। आप आसानी से यह सारी चीजें समज पाएंगे।

ये इंट्रोडक्शन वीडियो हे यहाँ से आप शुरुआत कर सकते हैं।  

what is metaverse blockchain crypto nft


metaverse 3D virtual reality

दोस्तों मेटावर्स एक थ्री डी वर्चुअल रियलिटी है। ये टेक्नोलॉजी से कोई व्यक्ति पूरी तरह वर्चुअल वर्ल्ड में प्रवेश कर सकता है और उसे वर्चुअल दुनिया ही सच लगने लगती है। मेटावर्स की मदद से वर्चुअल दुनिया में आप हजारों किलोमीटर दूर बैठे हुए अपने दोस्त के साथ चाय-कॉफी पी सकते हैं। इसे सोशल मीडिया का भविष्य कहा जाता है। 

वैसे तो 150 से ज्यादा मेटावर्स का लिस्ट यहाँ आप देख सकते हैं।

https://coinmarketcap.com/view/metaverse/



आज हम कुछ जाने माने मेटावर्स की वेबसाइट पर जाकर उसके बारे में बेसिक जानकारी लेंगे।  तो आइए सबसे पहले देखते हैं फोर्टनाइट।  #fortnite #game #metaverse of Future

what is fortnite? fortnite kya hai? game intro, 3D game

यह फोर्टनाइट  एक गेम मेटावर्स है। आप यहां गेम के हीरोस को देख सकते हैं।  आइए इसके वीडियोस देखते हैं जो की कोई हॉलीवुड मूवी से कम नहीं।  इसमें high end graphics और visual effects को बहुत ही शानदार तरीकेसे present किया हे और बहोत attractive हे।

यह एक और वीडियो है, जिसका लिंक डिक्रिप्शन में दिया गया है. 

https://www.metamitra.com/p/top-game-projects-fortnite-video.html

आप इसके दूसरे वीडियो देखकर भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

what is decentraland, decentraland kya hai 

यह दूसरा जानामाना मेटावर्स डीसेंट्रालेंड है। यहां आप नई दुनिया को एक्सप्लोर कर सकते हैं। आप अपनी कल्पना के अनुसार नई दुनिया बना सकते हैं। आप अपनी डिजिटल संपत्ति खरीद और बेच सकते हैं। APPLE और SAMSUNG ने भी यहां अपने शोरूम ओपन करे हैं। Decentralend में चलने वाली करंसी का नाम हे 'माना' MANA, 'माना' एक CRYPTO है। 


यदि आप जानना चाहते हैं कि Decentraland में पैसे कैसे कमाए जाते हैंतो हमें comment kar ke बताएं।अगर बहुत लोग जानना चाहेंगे तो हम उसका एक अलग स्पेशल वीडियो बनाएंगे।


WHAT IS SANDBOX? SANDBOX KYA HAI, sandbox ke bare main



www.sandbox.game

अब देखते हैं सैंडबॉक्स। पहले यह एक मोबाइल गेम था लेकिन अब यह मेटावर्स बनता जा रहा है। सैंडबॉक्स डॉट गेम उसकी वेबसाइट है। लोग यहाँ जमीन के प्लॉट खरीदते हैं। ताकि भविष्य में उस plot पर किसको कुछ बनाना हो तो अच्छी कीमत पर बेचा जा सके। यहां विभिन्न प्रकार के NFT को खरीदने के लिए Sand नामक एक क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग किया जाता है।

 यहां लेफ्ट साइड मार्केट नाम के ऑप्शन में आपको पूरा एनएफटी मार्केट दिखाई देगा। 



अगर आपको इन मेटावर्स में गेम बनाने का शौक है, तो आप बिना कोडिंग के भी गेम बना सकते हैं। इसके लिए आपको create नाम के ऑप्शन में जाना होगा। प्ले-टू-अर्न  play to earn सेक्शन में सबसे नीचे create ऑप्शन में कमाई करने का तरीका भी बताया गया है। #playtoearn #play to earn

 


what is ROBLOX? roblox kya hai, ROBLOX ke bare main

आइए अब रॉ ब्लॉक  पर एक नजर डालते हैं। बच्चों के लिए यह नाम नया नहीं है। इसे यूजर जनरेटेड गेम मेटावर्स कहा जा सकता है जिसका अर्थ है कि लोगों ने अपना खुद का गेम यहाँ बनाया है जिसमें बच्चे भी हैं। आप Roblocks को का एक तरह का गेमिंग सोशल मीडिया भी कह सकते हैं। इसमें आपका अपना प्रोफाइल होता है। 



आप अपना अवतार चुन सकते हैं। यहाँ गेम की अलग अलग केटेगरी होती है उसमे से अपना पसंदीदा गेम सर्वर बनाकर अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं

यदि आप Metavers के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप Roblocks से शुरुआत कर सकते हैं। आपको रोब्लोक्स अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप पर डाउनलोड करना होगा। आप मोबाइल में भी खेल सकते हैं।

what is minecraft? MINECRAFT kya hai? minecraft ke bare main



अब जानते हे Minecraft -के बारे में जो  इंटरनेट गेमिंग की दुनिया में सबसे लोकप्रिय गेम हे ।  Minecraft.net उसकी वेबसाइट है। आप किसी भी गैजेट से खेल सकते हैं। सभी टीनेजर्स और यंगस्टर्स ने यहां अपने-अपने आइडिया विचार से एक काल्पनिक दुनिया बनाई है। यहां दिखाई देनेवाले हर सीन छोटे ब्लॉक्स से बनाया  गया है। आप यहां दोस्तों के साथ गेम खेल सकते हैं।

हाँ, आप अभी ROBLOX और Minecraft में कोई पैसा नहीं कमा सकते। लेकिन अगर आप यहां कुछ वक्त बिताते हैं और चीजों को ऑब्ज़र्व करते हैं, तो आप Metaverse को अच्छी तरह से समझ पाएंगे।


तो जानते रहें, सीखते रहें और मेटामित्र ब्लॉग से जुड़े रहें।  

मेरा मित्र मेटा मित्र. जय हिन्द जय भारत.




Comments