prithviraj Pi Network बनेगा क्रिप्टो का BRAHMASTRA

 


prithviraj pi network crypto ka brahmastra


दुनिया में कुछ अमीर लोगों के पास बहोत बिटकॉइन है।

उसके बाद कुछ और लोगों के पास Ethereum, Solana, BNB जैसे महंगे कोइन है।  बाकी के लोगों में से किसी किसी के पास सस्ते वाले Shiba Inu जैसे कोइन है।  पर इन सभी के पास कोई एक कोइन हो ऐसा अबतक नहीं है।  पर हाँ भविष्य में ऐसा possible हो सकता है और वो कोइन होगा पाई कोइन। जो सबके पास मिलेगा।  और जिसके पास नहीं होगा वो इसे लेना चाहेगा।

बिटकॉइन और उसके जैसी क्रिप्टो को बने दस बारह साल हो चुके पर इनमें से कोई भी क्रिप्टो अबतक दुनिया में सबके पास नहीं है। कुछ देशों में इसे बेन किया जाता है । पर पाई कोइन ही ऐसा एक कोइन होगा जो दुनिया के हर देश के लोगो के वॉलेट में मिलेगा। यानी की ये बनेगा क्रिप्टो का ब्रह्मास्त्र। 

Pi Network banega Crypto ka Brahmastra

आईए जानते हैं की वो क्या चीजें है वो क्या ख़ास बातें इस पाई नेटवर्क में है जिससे की ये क्रिप्टो बाजार में हलचल मचा देगा।

कई लोगों को लगता है की ये क्या बकवास है।  जो कोइन अभी ठीक तरह से लॉन्च नहीं हुआ उसका भविष्य अभी से कैसे कोई बता सकता है।  पर ऐसा कहने में उनका कोई दोष नहीं है क्योँकि अभी वो समय नहीं आया है और वे शायद ऐसे ज्होरी भी नहीं है जो की असली हिरे की परख कर सके। पर हाँ जो लोग असली जोहरी हे और जिनके पास हिरे की परख करने का ज्ञान है वे लोग तो चुप चाप इसे बनाने में लग गए हैं।  दूसरी कंट्री में इसका जबर दस्त क्रेज़ देखने को मिलता है पर अफ़सोस की बात है की हमारे देश में नई करंसी के लिए अभी कोई निति नियम या कानून भी नहीं बनाए है।  इसलिए डर लगता है की हम इस बार भी शायद पीछे ना रहे जाएं। इसलिए इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त करना जरूरी है और अधिक से अधिक लोगों का जुड़ना सबसे जरूरी है।  जितने जल्दी जुड़ेंगे उनके पास पाई कोइन का माइनिंग ज्यादा होगा। और उनका भविष्य अधिक उज्जवल होने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता। 

अब वो समय नहीं के पुराने ज़माने के लोगों की तरह बरसों से धीरे धीरे पैसे जमा करते रहो और जब तक बूढ़े हो तब तक कुछ लाख रूपये के मालिक बनो।  आज का युवा तेजी से पैसे कमाना चाहता है। इसलिए क्रिप्टो की तरफ आकर्षित होता जा रहा है। समय के साथ साथ पेमेंट के तरीकों में बदलाव आता रहा है। राजाओं के पुराने ज़माने में ताम्बे के सिक्के देकर खरीदारी होती थी। फिर सिक्कों के साथ साथ कागज़ की नोटों का चलन शुरू हुआ।  फिर प्लास्टिक के कार्ड से पेमेंट होने लगा। अभी ऐसा समय है की आपके बटुए में केश रूपये ना हो तो सिर्फ मोबाईल से भी पेमेंट होता है।  उसी तरह भविष्य में आज के युवा क्रिप्टो से पेमेंट करेंगे। सबके पास मोबाईल में क्रिप्टो वॉलेट होगा। जो लोग पहेली बार ये वीडियो देख रहे हैं उनको ये जानना जरुरी है की पाई एक आने वाली क्रिप्टो करंसी है जिसे आप मोबाईल से माइनिंग कर सकते हो यानी मोबाईल से ही बिना पैसे खर्च किए या कहो एक रुपये का भी इन्वेस्ट किये बिना फ्री में बना सकते हो। हालांकि अभी तक Pi नेटवर्क कॉइन Open Market में लेनदेन के लिए लॉन्च नहीं हुआ हैं और अभी इसकी माइनिंग चालु है। फिर भी दुनिया में इसका क्रेज़ बढ़ता ही जाता है।

Pi नेटवर्क एक पेमेंट गेटवे बना रहा है जिससे Pi और हर दूसरी CryptoCurrency का आपस में लेनदेन हो पाएगा।  यहां तक ​​​​कि लोग पाई को किसी भी देश की करंसी जैसे की Dollar, Pound, Rupee, Yen, Euro में आसानी से कन्वर्ट क़र सके। और इसके लिए लोगों को किसी भी एक्सचेंज पर जाने की या कोई भी क्रिप्टो एक्सचेंज मोबाईल एप्लिकेशन डाऊनलोड करने की भी जररूत नहीं रहेगी। पाई नेटवर्क क्रिप्टो स्पेस में हमेशा के लिए एक जबरदस्त क्रांति ला रहा है। ये सारी पृथ्वी पर राज करेगा और कहलाएगा पृथ्वीराज।

Prithviraj Pi Network

आइए देखते हैं क्रिप्टो के ब्रह्मास्त्र जैसे इस पृथ्वीराज पाई के कुछ नए अपडेटस और न्यूज ये फोटोग्राफस के जरिए निचे वीडियो में । एशिया के कुछ कंट्री के पिछले कुछ दिनों के फोटोज देखकर लगता है की पाई से पेमेन्ट शुरू हो चुकी है। या फिर ये लोग वो जोहरी हैं जो पाई क्रिप्टो जैसे हिरे को पहचानने लगे हैं और शायद पाई के साथ साथ खुद का भविष्य उज्ज्वल बनाने में लग गए हैं। तो उज्जवल भविष्य बनाने के लिए नया नया सीखते रहें और मस्त रहें। मेटामित्र से जुड़े रहें। मेरा मित्र मेटामित्र।  जयहिंद जय भारत।



pinetwork invitation code trusted live indian pi network invitation code

Pi network Download Link : 
https://minepi.com/patelketankumar
Pi network Trusted invitation code : PatelKetankumar