Pi network KYC - Live video

Top 5 best NFT marketplaces | List of nft marketplaces | NFTmarketplace list

nftmarketplace


Top 5 Best NFT marketplaces, List of NFT marketplaces 2022

#nft #nftmarketplace #howtosellnft #list #nft #market #marketplace #top10 #top5nftmarketplace #bestNFTmarketplace


इस Blog में हम online NFT marketplaces के बारे में जानेंगे जहां एनएफटी की sell होती है। अगर आप नहीं जानते कि एनएफटी क्या है, तो पहले यह Post देखें। मेटावर्स, ब्लॉकचैन, क्रिप्टो और एनएफटी के बारे में पहले बेसिक जानकारी प्राप्त करलें तो आप आसानी से यह सारी चीजें समज पाएंगे। Metaverse Crypto Blockchain NFT

 तो आइए नजर डालते हैं एनएफटी बाजारों पर।  

Top 5 Best NFT marketplaces, List of NFT marketplaces 2022

NFT Marketplaces | Top 5 best nft marketplaces


https://opensea.io/

ओपन सी अपने नाम से दुनिया का सबसे बड़ा एनएफटी बाजार है। जैसा कि हमने अगले वीडियो में देखा, इस ओपन मार्किट में  पिकसेक आर्ट से बने क्रिप्टो पंक नामक 10,000 क्लेक्टिबल्स आइकॉनस बेचे गए।

 

https://rarible.com/

यह दूसरा हे रेरीबल यहाँ पर भी बहुत सरे डिजिटल आर्ट वर्क NFT के रूप में बिकते हैं | लोग nft के रूप में समजो की इन्वेस्ट करते है।


https://mintable.app/

यह  हे मिंटेबल , एक जाना माना NFT मार्किट है। जिसका डोमेन नेम Mintable.app है। इसमें केटेगरी देखें तो, डिजिटल आर्ट है, म्यूज़िक है, वीडियो है और क्लेक्टिबल्स यानि प्रोफाइल पिक्चर हे।  यहाँ ऐसी अलग अलग केटेगरी में बहुत कुछ बेचा जाता है।

 


अब वेल्यूएबल्स NFT मार्किट देखते हैं जिसका डोमेन V.cent.co है। यहाँ पर खास करके -  ट्विटर की ट्वीट बेची जाती हैं। पिछले वीडियो में यह एक टवीट दिखाई थी टवीटर की यह फर्स्ट टवीट, जो 21 मार्च, 2006 में की गई थी, यहाँ पर 2.95 मिलियन में बिकी हे

 

niftygateway.com

नेक्स्ट NFT मार्किट हे , निफ्टी गेटवे डॉट कॉम जहां ट्रंप के अमेरिकी चुनाव हारने का एक कार्टून वीडियो ₹6.6 मिलियन में बिका। ऐसे प्रत्येक बाजार में, ट्रेडिंग हिस्ट्री दिखती है कि यह NFT समय-समय पर कितने में बेचा जाता है।

 

यह https://marketplace.axieinfinity.com/ का मार्केट प्लेस है जहां प्लॉट्स, ऐसे कलेक्टिबल्स और गेम आइटम्स को NFT के रूप में बेचा जा सकता है।

 

अब हम सबसे दिलचस्प NFT के बारे में जानेंगे। अगर आपको याद हो तो SeeThisVideo एक ऐसे NFT के बारे में बात की गई जो दुनिया का सबसे महंगा डिजिटल आर्ट वर्क था बिपल नाम के एक कलाकार ने 5000 पेंटिंग्स को इकट्ठा करके बनाया था। आइए जानते हैं यह 69 मिलियन डॉलर की NFT किसने खरीदा? उनका 'मेटाकावन ' नाम से एक ट्विटर अकाउंट है। लेकिन यह इंजीनियर जिसका असली नाम विग्नेश सुंदर है। जो दक्षिण भारत से हैं। उन्होंने यह सबसे महंगा एनएफटी खरीदा हे

 

तो ये एनएफटी बाजार थे और ऐसे कई नए प्रकार के एनएफटी बाजार इन उभरते हुए मेटावोर्स में आते रहेंगे जहां प्रत्येक मेटावर्स से संबंधित विभिन्न वस्तुओं की बिक्री भी होती रहेंगी आप अपने पसंदीदा केटेगरी के एनएफटी बाजार में कुछ समय बिताएं और ऑब्ज़र्व करते रहें की किस तरह की NFT लोग बनाते हैं और किस तरह की NFT का सेल होता है। यह तो शुरुआत भी नहीं है, अभी बहुत कुछ बनाना बाकी है। आप भी अपने आइडिया के अनुसार पूरी तरह से नए मेटावर्स के बारे में सोच सकते हैं और उसके लिए नई नई एनएफटी बना सकते हैं।


List of NFT marketplaces 2022

  1. opensea.io
  2. marketplace.axieinfinity.com
  3. rarible.com
  4. superrare.com
  5. mintable.app
  6. niftygateway.com
  7. foundation.app
  8. nbatopshot.com
  9. sorare.com
  10. venly.market
  11. zora.co
  12. nft.wazirx.org
  13. v.cent.co


Comments